जयपुर ।

भाजपा का सामाजिक सरोकारों से जुड़ाव के चलते शनिवार को बीजेपी और अक्षय ग्रुप के संयुक्त तत्वावधान में मालवीय नगर सेक्टर 6 स्थित विजयवर्गीय धर्मशाला में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय विधायक कालीचरण सराफ और महापौर सौम्या गुर्जर ने भी शिरकत की।       

शिविर में मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि रक्तदान को महादान कहा गया है। हमने देखा कि कोरोनाकाल में संक्रमण के डर से रक्तदान करने वाले लोंगों की संख्या में कमी आई है जिससे अनेक जरूरतमंद लोंगों को रक्त के लिए भटकना पड़ा अथवा आपातकालीन परिस्थितियों में जिंदगी बचाने के लिए अधिक कीमत देकर रक्त लेने को मजबूर होना पड़ा। शिविर में आए रक्तदाताओं का आभार प्रकट करते हुए सराफ ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आप लोंगों द्वारा किए रक्तदान से अनेक लोंगों की मदद हो पाएगी और कई लोंगों की जिंदगी को बचाया जा सकेगा।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही जयपुर नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर ने रक्तदान शिविर के आयोजकों तथा रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि मेरा सौभाग्य है कि में आज रक्तदान के इस पुनीत कार्य में उपस्थित हूं। शिविर में बड़ी संख्या में रक्तदान से यह पता चलता है कि अनजान लोंगों की जिंदगी बचाने के प्रति आप लोग कितने संवेदनशील हैं।  कार्यक्रम के विशिष्ट अथिति क्षेत्रीय पार्षद रामप्रसाद शर्मा ने कहा कि शिविर में बड़ी संख्या में रक्तदान करने के लिए मैं रक्तदाताओं का तथा कार्यक्रम के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं अक्षय ग्रुप के प्रतिनिधियों का ह्रदय से धन्यवाद करता हूं। कार्यकम के संयोजक भाजपा के मण्डल उपाध्यक्ष व अक्षय ग्रुप के संयोजक जयनायक ने बताया कि शिविर में 175 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ जिसे मानव सेवा ब्लड बैंक सेंटर को उपलब्ध करवाया गया। कार्यक्रम के सह संयोजक चंद्र प्रकाश ने बताया कि शिविर में आए रक्तदाताओं को उपहार स्वरूप आई एस आई मार्का हेलमेट प्रदान किए गए। मानव सेवा रक्त बैंक सेंटर के संचालक शशिकांत शर्मा ने बताया कि हमारी संस्था की ओर से जरूरमंद लोंगों को बिना रिप्लेसमेंट के तथा सरकारी दरों पर रक्त उपलब्ध करवाया जाता है।     

ब्लड डोनेशन कैंप में शिरकत करते विधायक कालीचरण सराफ

मालवीय नगर के मंडल अध्यक्ष नरेंद्र सिंह और महामंत्री रामपाल जैन सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता व अक्षय ग्रुप के प्रतिनिधि कार्यक्रम में उपस्थित रहे।