जयपुर।

पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ गठबंधन करके लड़ने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने आगामी निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ने का निर्णय लिया है। इसी कड़ी में रविवार को आरएलपी ने 20 जिलों में निकाय चुनाव प्रभारी और कुछ में सह प्रभारियों की भी घोषणा कर दी है। आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल के निर्देश पर आरएलपी प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग सहित तीनों विधायकों और प्रदेश के पदाधिकारियों को किसी ना किसी जिले की जिम्मेदारी दी गई है।
विधायको को भी मिली जिम्मेदारी
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को नागौर ,खिंवसर विधायक नारायन बेनीवाल को भीलवाड़ा व मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी को पाली जिले का प्रभारी बनाया जबकी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मनीष चौधरी व युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रणदीप सिंह चौधरी को झुंझनु,महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्पर्धा चौधरी को बीकानेर व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष आर के मेहर को जैसलेमर जिले का प्रभार दिया गया ।
इन्हें बनाया यहां का प्रभारी –
पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश लाम्बा व प्रदेश प्रवक्ता रोहित गुर्जर को अजमेर,प्रदेश महामंत्री उम्मेदाराम बेनीवाल को बांसवाड़ा,प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा व प्रदेश टीम के सदस्य सुभाष कड़वासरा को बूंदी,प्रदेश मंत्री कालूराम जाट को प्रताप गढ़,प्रदेश महामंत्री शंकरलाल नारोलिया को चितौड़गढ़,प्रदेश मंत्री विजयपाल बेनीवाल को चुरू,प्रदेश उपाध्यक्ष भागीरथ नैण को डूंगरपुर ,प्रदेश मंत्री डॉक्टर सुरेश बिश्नोई को हनुमानगढ़, प्रदेश उपाध्यक्ष उदाराम मेघवाल व प्रदेश मंत्री प्रताप आँजणा को जालोर,प्रदेश टीम के सदस्य रमेश जाजुन्दा व रामनिवास हरितवाल को टोंक,प्रदेश प्रवक्ता डॉक्टर विवेक माचरा को उदयपुर ,प्रदेश महामंत्री रामस्वरूप कसाना को टोंक, प्रदेश मंत्री बाबू रेहड़ा को झालावाड़ का प्रभारी बनाया गया ।
इन्हें मिला जिला अध्यक्ष का दायित्व-
चुरू जिले के मदन ढाका को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग ने चुरू का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया ।