जयपुर।

राजस्थान में वल्लभनगर विधानसभा से कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का निधन हो गया कुछ समय से बीमार चल रहे थे शक्तावत के निधन से प्रदेश में शोक की लहर है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शक्तावत के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है।
आज होने वाले कांग्रेस के कार्यक्रम व कैबिनेट की बैठक स्थगित-
गजेंद्र शेखावत के निधन के चलते आज होने वाली गहलोत कैबिनेट की बैठक स्थगित कर दी गई है वहीं कांग्रेस के तमाम बड़े कार्यक्रम में आज नहीं होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट करते हुए स्वर्गीय शक्तावत के निधन पर संवेदना व्यक्त की गहलोत ने अपने ट्वीट में शक्तावत के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा कि वे लंबे समय से बीमार थे और पिछले 15 दिनों से वह शक्तावत के परिजनों और चिकित्सकों के संपर्क में भी थे गहलोत ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को यह आघात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। वहीं सचिन पायलट ने भी ट्वीट के जरिए शोक संवेदना व्यक्त की।


विधानसभा में बचे 196 विधायक, पिछले कुछ दिनों में 4 विधायकों की मौत –
राजस्थान विधानसभा में यूं तो 200 विधायक चुनकर पहुंचे थे लेकिन अब 196 विधायक ही शेष रहे पिछले दिनों कांग्रेस के तीन और भाजपा के एक विधायक की मौत हो गई जिसके बाद राजस्थान विधानसभा में 4 सदस्य कम हो गए और 4 विधानसभा सीटें भी खाली हो गई। पिछले दिनों कांग्रेस विधायक कैलाश त्रिवेदी मास्टर भंवर लाल मेघवाल और भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का निधन हो गया था और अब कांग्रेस विधायक गजेंद्र शक्तावत का भी निधन हो गया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट के जरिए व्यक्त की शोक संवेदना