जयपुर।

कहते हैं ना जब आफत आती है तो वह समय नहीं देखती। कुछ ऐसा ही हुआ शनिवार तड़के सी स्कीम के सरदार पटेल मार्ग पर जहां एकाएक सड़क धंस गई और उसमें एक ऑटो रिक्शा सवारी सहित साथ समा गया। जमीन से एकाएक आफत का कहर ऑटो रिक्शा चालक व उसमें सवार एक महिला पर टूटेगा, ये शायद किसी ने सोचा भी नहीं था।

एकाएक सड़क धंसी ओर समा गया ऑटो रिक्शा


दरअसल चोमू हाउस सर्किल के नजदीक यह सड़क एकाएक धसना शुरू हुई और देखते ही देखते 20 फुट से भी ज्यादा विशालकाय गड्ढा यहां हो गया। आलम यह था कि इस दौरान सड़क से गुजर रहा एक ऑटो रिक्शा भी उसमें समा गया। वही आसपास लगे बिजली लाइट के पोल भी गिर गए। गनीमत यह रही कि सड़क से ही गुजर रहे कुछ लोगों ने जब यह हादसा देखा तो तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी और अशोक नगर थाना पुलिस दुर्घटना थाने से जुड़े पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर ऑटो रिक्शा चालक और उसमें सवार मधुबन कॉलोनी निवासी युवती को बाहर निकाला। बताया जा रहा है की यह युवती सिंधी कैंप बस स्टैंड से ऑटो करके अपने घर जा रही थी तब करीब 5:45 बजे यह हादसा हुआ।
चोमू हाउस सर्किल पर पहले भी हो चुके हैं इस तरह के हादसे-
चोमू हाउस सर्किल के नजदीक इस प्रकार का विशालकाय गड्ढा पहली बार नहीं हुआ बल्कि कुछ साल इसके पहले भी इस तरह का गड्ढा सड़क की दूसरी ओर बना था। जब पिछली बार इस प्रकार का हादसा हुआ था तब यहां जेडीए ने काम करते हुए उसे भरा और फिर सड़क बनाई लेकिन अब यह हादसा दोबारा हो गया। ऐसे में सड़क निर्माण के दौरान तकनीकी खामी की बात भी उजागर हो रही है।
मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने किया निरीक्षण-
घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय कांग्रेस विधायक और सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी मौके का जायजा लिया। वो यहां पहुंचे और मौका स्थिति भी देखी,साथ ही जेडीए व नगर निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश में दिया खाचरियावास ने सड़क निर्माण में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरतने के भी साफ तौर पर निर्देश दिए ताकि भविष्य में इस प्रकार के हाथ से ना हो।

शनिवार तड़के हुए हादसे का दृश्य